महज कम समय में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले विक्की कौशल को आज सब जानते हैं। कहने को तो इन्होंने बॉलीवुड में कुछ गिनी चुनी ही फिल्में की हैए पर इनकी बेहतरीन एक्टिंग ने सम्पूर्ण बॉलीवुड को प्रभावित किया है।

आज अपनी एक्टिंग के बदौलत ही उन्होंने हिंदी फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान हासिल की। इस लेख में हम विक्की कौशल से जुड़ी कुछ अनसुनी और रोचक जानकारी साझा करेंगे।

  1. विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को हुआ था। इनके पिता श्याम कौशल एक एक्शन डायरेक्टर हैं और मां हाउसवाइफ हैं। इनका एक छोटा भाई है जो की एक असिटेंट डायरेक्टर हैं।
  1. विक्की का बचपन बड़ी कठिनाइयों में बीता। वो मुंबई के एक चॉल में रहते थे। इस समय इनके पिता एक स्टंटमैन हुआ करते थे।
  1. ये बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थेए पर इनके पिता की इच्छा थी कि विक्की एक इंजीनियर बने। इनके पिता इनके लिए एक स्टेबल कैरियर चाहते थे।
  1. विक्की ने सन् 2009 में मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियर की डिग्री हासिल की।
  1. विक्की ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने में बाद उन्होंने एक आईटी कंपनी में इंडस्ट्रियल विजिट पर गए। तब उन्हे एहसास हुआ कि वो ये जॉब नहीं बल्कि फिल्मों में आना चाहते हैं।
  1. विक्की ने अनुराग कश्यप के साथ गैंग्स ऑफ वासेपुर में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में कार्य किया और अपना सारा ध्यान थियेटर की ओर लगाया। उन्होंने नमित कपूर एकेडमी से एक्टिंग सिखा।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *