जबसे सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु हुई है, तबसे एक नाम जिससे सारा देश परिचित है, वो है रिया चक्रबर्ती। हालांकि रिया इससे पहले भी बॉलीवुड और अन्य जगहों पर देखी गई है, पर वो इतनी जानी मानी एक्ट्रेस नहीं थी। 

सुशांत सिंह राजपूत के साथ उनके कई कनेक्शन मिले और भी कई ऐसी बातें सामने आईं जिसने रिया को भी काफ़ी हद तक मुज्लिम करार दिया गया। हालांकि सुशांत सिंह केस से जुड़ी जांच चल रही है।

भले ही रिया का नाम आज हर कोई जानता है, पर उनके जीवन से जुड़ी कई बातें अभी भी लोगो को पता नहीं है। आज इस लेख में हम उन्हीं अनजान और रोचक तथ्यों के बारे में बताएंगे।

1.रिया चक्रबर्ती का जन्म 1 जुलाई सन् 1992 में एक आर्मी ऑफिसर के परिवार में हुआ था। उनकी प्रारंभिक शिक्षा अंबाला कैंट के आर्मी स्कूल में हुई। इनके पिता का नाम इंद्रजीत चक्रबर्ती है। उनका एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम शोविक चक्रबर्ती है।

2. रिया के सरनेम से बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि रिया एक बंगाली हैं, पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। उनका जन्म कर्नाटक राज्य में हुआ, उनकी पढ़ाई पंजाब में हुई और करियर के लिए वो मुंबई में रहने लगी।

3. रिया ने 2009 में MTV India के एक शो MTV Scooty Teen Diva में हिस्सा लिया। इसके बाद वह MTV पर सबसे कम उम्र वाली VJ बन गई। इसके उपरांत उन्होंने MTV पर कई शो होस्ट किया जिसमें MTV गॉनइन 60 सेकंड्स, पेप्सी MTV वॉसअप, टिकटेककॉलेजबीट आदि।

4. इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक तेलगु फिल्म तुनीगा तुनीगा से की। बॉलीवुड में पहली बार वो यशराज फ़ील्मस की मूवी मेरे डैड की मारुति में दिखीं। आपको बताते चले कि उन्होंने अनुष्का शर्मा की मूवी बैंड बाजा बारात के लिए भी ऑडिशन दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *