आप वारियर प्रिंसेस ज़ेना को याद कर सकते हैं, जो लुसी लॉलेस द्वारा निभाई गई थी और “हरक्यूलिस: द लीजेंडरी जर्नी” पर अपनी पहली उपस्थिति अर्जित की थी। इसके परिणामस्वरूप उन्होंने अपनी स्वयं की स्पिनऑफ़ सीरीज अर्जित की, जो 2001 से 1995 तक चली। उनके इतने प्रशंसक होने के बाद भी केवल 34 एपिसोड थे, जिसने निराश किया। लेकिन हम इस शो द्वारा दिए गए जादू, इतिहास, एक्शन और विचित्रता के मिश्रण को कभी नहीं भूलेंगे।

भले ही यह शो दो दशक पहले लोकप्रिय था, लेकिन प्राचीन दुनिया में एक नारीवादी नायक के रूप में इसका आधार प्रशंसकों के लिए निर्विवाद रूप से आकर्षक था। ज़ेना एक निर्दयी सेनानी के रूप में शुरू होती है, लेकिन पिछले अपराधों के लिए क्षमा मांगने के बाद, वह गैब्रिएल से मिलती है, जो उनके गार्डियन एंजल हैं। वो ज़ेना को मोचन की दिशा में मार्गदर्शन करने में मदद करता है। खैर, कम से कम यह उसे बुरे लोगों से लड़ने और उन लोगों का बचाव करने के लिए मजबूर करता है जो खुद से नहीं लड़ सकते।

लेकिन लुसी लॉलेस और बाकी ‘ज़ेना: द वारियर प्रिंसेस’ आज कहाँ हैं?

1. लुसी लॉलेस

लुसी लॉलेस ने निश्चित रूप से फिल्म और टीवी से ब्रेक नहीं लिया है – इसके बजाय, उनका आईएमडीबी रेज्यूमे फिर से शुरू प्रभावशाली रूप से विकसित हुआ है, जिसमें “द एल वर्ड,” “बैटलस्टार गैलेक्टिका,” “पार्क एंड रिक्रिएशन” और “स्पार्टाकस” जैसे शो शामिल हैं। उन्होंने “यूरोट्रिप” और “स्पाइडर-मैन” जैसी फिल्मों में भी छोटी भूमिकाएँ निभाईं। हाल ही में, उन्होंने “मिनियंस: द राइज़ ऑफ़ ग्रू” और ऐप्पल+ शो “मि. कॉर्मन, “और” माई लाइफ इज़ मर्डर “नामक एक नया शो जहां वह एक पीआई खेलती हैं – उनकी पुरानी दोस्त गैब्रिएल, उर्फ ​​​​रेनी ओ’कॉनर भी अपीयर होती हैं।

2. रेनी ओ’कॉनर

इस वेफिश गोरी ने अपराध में जेना के साथी गैब्रिएल की भूमिका निभाई। यह वुडलैंड बेब ज़ेना को शांत रखने में मदद करती है और इस प्रक्रिया में एक कुशल योद्धा बन जाती है। इनका करियर लॉलेस की तुलना में थोड़ा शांत रहा है, लेकिन उन्होंने अभी भी एलियन एपोकैलिप्स और मॉन्स्टर आर्क जैसी डरावनी फ़िल्मों में भूमिकाएँ निभाई हैं। साथ ही साथ कुछ अन्य टीवी शो में जगह बनाई हैं। हाल ही में, उन्होंने लुसी लॉलेस के साथ “माई लाइफ इज़ मर्डर” में अभिनय किया।

3. टेड राइमी

जबकि महिला सितारों ने “ज़ेना” में शो में जगह बनाई, टेड राइमी को 43 एपिसोड में दिखाया गया। वह एक सामान्य सैनिक की भूमिका निभाता है जो अपेक्षाकृत अक्षम है, फिर भी ज़ेना और गैब्रिएल के दल में स्वीकार किया जाता है। जब उसे गैब्रिएल से प्यार हो जाता है, तो वह ज़ेना के हमशक्लों में से एक के साथ जीवन जीता है और उसके साथ उसके बहुत सारे बच्चे होते हैं। शो के बाद से, उन्होंने वॉइस एक्टर का काम किया है, और “ऐश बनाम द एविल डेड”में भी अभिनय किया है। साथ ही साथ उनकी झोली में उनके भाई द्वारा निर्देशित तीन अन्य फिल्में, जिनमें “स्पाइडर मैन” और “द ग्रज” शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *