2014 में टिक टॉक नामक सोशल मीडिया ऐप लॉन्च हुआ। धीरे धीरे यह युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय होता गया। टिकटॉक के 1 अरब से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स का दावा है। इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है।

आज टिकटॉक के यूजर्स रोजाना 13 मिलियन से ज्यादा वीडियो अपलोड करते है। आपको बता दें कि टिकटॉक के 75% यूजर्स महिलाएं हैं। उसमे से 54% महिलाओं की उम्र 13 से 24 के बीच है। आज इस लेख में हम भारत की टॉप 10 फीमेल टिक टॉक इनफ्लूएंसर्स की बात करेंगे जो 2022 में हिट बने हुए हैं।

1. जन्नत जुबैर

जन्नत ज़ुबैर रहमानी सबसे लोकप्रिय टिक टोक स्टार के रूप में जानी जाती है। वह सबसे प्रसिद्ध महिला टिकटॉक स्टार है। उन्होंने टीवी पर फुलवा नामक धारावाहिक के माध्यम से प्रसिद्धि प्राप्त की। उन्होंने मिलिंद गाबा के साथ एक बहुत लोकप्रिय गीत “जिंदगी दी पौड़ी” में भी काम किया। जन्नत के टिक टॉक पर 19 मिलियन से अधिक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर 7 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

2. गरिमा चौरसिया

गरिमा चौरसिया एक टिकटोक स्टार भारत हैं, जिनका एक वीडियो “बोहत हार्ड सॉन्ग डांस वीडियो” पूरे सोशल मीडिया चैनलों पर वायरल हो गया। उनके टिकटॉक अकाउंट पर 21 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। गरिमा आमतौर पर अपने अधिकांश टिकटोक वीडियो “रुगीस विनी” नाम की अपनी दोस्त के साथ बनाती है। अब ये दोनों टिकटॉक के वेरिफाइड यूजर हैं। गरिमा ने पंजाबी गाने माशाल्लाह में भी काम किया जो वायरल हो गया और यूट्यूब पर 15 मिलियन से अधिक बार देखा गया।

3. अवनीत कौर

अवनीत अपने पेशे से एक अभिनेत्री, फैशन इन्फ्लुएंसर, डांसर, और यूट्यूबर हैं। उनको 22.7 मिलियन टिकटोकर्स फॉलो करते हैं। उन्होंने विभिन्न टीवी धारावाहिकों में अभिनय किया है। उन्होंने रानी मुखर्जी की स्टार्टर ‘मर्दानी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने डांस शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स और झलक दिखला जा में भी भाग लिया। उन्होंने एक लोकप्रिय टीवी शो में राजकुमारी की भूमिका और चंद्र नंदिनी की भी भूमिका निभाई।

4. निशा गुरगैन

निशा गुरगैन अपने प्रसिद्ध अभिनय और लिप-सिंक कौशल के लिए टिकटोक पर प्रसिद्ध हैं। वह ज्यादातर प्रसिद्ध विषयों पर लिप-सिंक वीडियो पोस्ट करती हैं। निशा भारत में एक उभरती हुई टिकटॉक स्टार है। टिक टॉक पर निशा के 28.1 मिलियन फॉलोअर्स और 757 मिलियन हार्ट्स हैं। उन्होंने दो लोकप्रिय पंजाबी गानों ना लादेया कर और जट्टा वे जट्टा में काम किया।