भारत सहित अन्य देशों के नेताओं को आपने अक्सर रैलियों, पब्लिक मीटिंग्स और किसी कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपको पता है कि ये नेताओं के अपने कुछ शौक है जिसे अक्सर वे समय देते हुए देखे गए है। इस लेख में हम उन नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

बेंजामिननेतन्याहू: आइसक्रीमखाना

2013 की एक समाचार रिपोर्ट में ऐसा कहा गया था कि नेतन्याहू ने अपने आधिकारिक आवास के पास एक दुकान से आइसक्रीम खरीदने के लिए हर साल 2,700 डॉलर का इस्तेमाल किया। इस बात से ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इज़राइली प्रधानमंत्री के आइसक्रीम खाने का कितना शौक है।

नरेंद्रमोदी: कपड़ेऔरफोटोग्राफी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लुक को न केवल उनके ट्विटर अकाउंट पर प्रदर्शित किया जाता है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया और अन्य विश्व नेताओं की भी नज़रें खींची हैं। उन्होंने अपनी मातृभाषा गुजराती में कई कविताएं लिखी हैं। इस वर्ष विश्व कविता दिवस पर, उन्होंने अपने 28 मिलियन अनुयायियों के साथ उनकी लिखी कविताओं का एक संग्रह साझा किया। इसके अलावा वह अपने ख़ाली समय में तस्वीरें क्लिक करना भी पसंद करते हैं। हमने उन्हें अंतरराष्ट्रीय नेताओं के साथ बार-बार सेल्फी लेते देखा है। कुछ समय पहले उन्होंने अपनी तस्वीरों को प्रदर्शित करते हुए एक प्रदर्शनी लगाई थी।