यूं तो इस दुनिया में अमीर व्यक्तियों की कमी नहीं है, पर उनमें से लगभग सभी शादीशुदा हैं। इसके अलावा दुनिया में कई ऐसे भी अरबपति हैं जिनके के पास बेशुमार संपत्ति है, पर अभी तक सिंगल हैं। आज इस लेख में हम ऐसे 10 अमीर व्यक्तियों की बात करेंगे जिनके पास अपार संपत्ति होने के साथ साथ वो बैचलर भी हैं।

1. ड्रियू ह्यूस्टन

इस इंसान को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। ड्रॉपबॉक्स के सीईओ और कोफाउंडर ड्र्यू हयूस्टन इंटरनेट की दुनियाएं जानी मानी पर्सनैलिटी हैं। ड्रॉपबॉक्स एक ऑनलाइन ऐप है जो बैकअप और स्टोरेज क्षमता प्रदान करता है। इन्होंने आज तक किसी को अपना साथी नही बनाया और एक बैचलर हैं।

इस कंपनी में इनके 25% शेयर है, जो उनकी नेट वर्थ को 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचाता है। इन्होंने अपने मित्र अर्श फेरदोवासी के साथ मिलकर सन 2007 में ड्रॉपबॉक्स की स्थापना की जिसके आज 1 बिलियन यूज़र्स हैं।

2. गुस्तव मैगनर विट्जो

नॉर्वे के बिजनेसमैन गुस्तव मैगनर विट्जो विश्व के अमीर बैचलर व्यक्तियों में अपना नाम हर बार बनाते हैं। इनकी कुल संपत्ति 2.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। सालमार ASA, जो विश्व की सबसे बड़ी सालमन उत्पादन करता है, में इनके 49% हिस्सेदारी है।

हालांकि इसकी शुरुआत इनके पिता ने की। पर बाद में उन्होंने उसकी ज़्यादातर हिस्सेदारी अपने बेटे को सौप दी, जिसकी वजह से वो आज भी एक अमीर बैचलर व्यक्ति है।

3. पैट्रिक कॉलिसन

पैट्रिक अपने भाई जॉन के साथ स्ट्राइप के कोफाउंडर है। आज स्ट्राइप ने पेमेंट की दुनिया में खलबली मचा रखी है। आज उनकी पेमेंट कंपनी की वैल्यू 20 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, जो उन्हें एक बिलियनर बनाता है। दोनों भाइयों को इसका आइडिया कॉलेज के दिनो मे आया। दोनों भाई आज भी एक साथ स्ट्राइप को संभालते हैं।

4. जॉन कॉलिसन

ऊपर बताया गया है की जॉन और पैट्रिक दोनों भाई होने के साथ साथ स्ट्राइप के निर्माता है। लेकिन अचंभे की बात ये है कि दोनों में से किसी ने शादी नहीं की। अपने बड़े भाई पैट्रिक की तरह इनकी भी संपत्ति की वैल्यू 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। ये एक सर्टिफाइड पायलट भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *