सौंदर्य सलाह वीडियो जो यू-ट्यूब पर हमारे अनुशंसित फ़ीड में और प्रायोजित इन्स्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से पॉप अप करते हैं, ने सौंदर्य गाइड के रूप में जगह बना ली है। आखिरकार, अधिकांश उपयोगकर्ता सौंदर्य विशेषज्ञ नहीं हैं। और इतने सारे रुझानों और उत्पादों के माध्यम से फ़िल्टर करने के लिए, यह सीमित करना मुश्किल हो सकता है कि कौन सा सबसे अच्छा है। होलोग्राफिक आंखों से लेकर होंठों तक, वर्तमान में टिकटॉक पर वायरल हो रहे टिप्स और ट्रिक्स अविश्वसनीय लुक को प्रेरित करने के लिए पर्याप्त हैं।

तो चलिए इसमें गोता लगाते हैं: हम टिकटॉक के कुछ सबसे वायरल ब्यूटी हैक्स को तोड़ेंगे –

खूबसूरत डिंपल पाने के लिए मांसपेशियों को अजीब तरीके से खींचना

डिंपल के प्रति प्यार एक साधारण “डिंपल चैलेंज” के साथ शुरू हुआ, जहां लोगों ने अपने प्यारे डिम्पल दिखाए, और कुछ लोग मांसपेशियों को खींचकर डिम्पल को असली रूप में दिखाने की कोशिश की। बहुत सारे टिकटॉक यूज़र्स डिम्पल पाने के लिए अपने चेहरे को नुकसान पहुँचा रहे हैं। ऐसे ही एक यूज़र ने दिखाया कि कैसे गाल पर पेन के एक छोर को जोरदार तरीके से रगड़ने से गाल की मांसपेशी फट जाएगी और एक छोटा डिंपल बन जाएगा। ये पागलपन नहीं तो और क्या है। 

नेल फ़ाइल का इस्तेमाल

कई टिकटॉक यूजर्स ने ऐसे वीडियो अपलोड किए हैं जिसमें उन्होंने नेल फ़ाइल का प्रयोग कर दांतों को एक समान रूप दिया है। इससे दांते संवेदनशील हो जाती हैं और इनेमल क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। 

घर पर बना लिप प्लंपर

यह शायद सबसे कम खतरनाक है क्योंकि इसे एक चिकित्सक द्वारा पोस्ट किया गया था। डॉ टोनी यून ने होंठों को मोटा करने के लिए लिप ग्लॉस के साथ पेपरमिंट ऑयल का घरेलू सोल्यूशन बनाया। यह भी तो एक प्रकार का पागलपन ही है।

नेल ग्लू के इस्तेमाल से दांतों और मसूड़ों को चिपकाना

नेल ग्लू के इस्तेमाल से दांतों और मसूड़ों को चिपकाना टिकटॉक पर एक बहुत ही परेशान करने वाला चलन है। यूज़र ने वीडियो अपलोड करते हुए दिखाया कि कैसे नेल ग्लू का इस्तेमाल दांतों और मसूढ़ों को चिपकाने के लिए करते हैं। विडियो में तो इसे बहुत आसानी से दिखाया गया है लेकिन यदि आप ऐसा करते हैं तो अंतहीन दर्द के साथ दंत चिकित्सक के पास जाने के लिए तैयार रहें।




केंडल जेनर लुक

मूल रूप से लोग एक नया रूप ‘केंडल जेनर लुक’ सर्जरी के बिना पाने की कोशिश करते हैं। ऐसा लुक पाने के लिए यूज़र्स ने भौं के प्रत्येक छोर के एक तिहाई भाग को काट दिया। ऐसा करके उन्होंने पूरी तरह से सीधे भौहें दिखाए। इसके लिए वे किसी भी उत्पाद का उपयोग करते हैं, भले ही वह कितना भी नुकसानदायक हो।

सुन्दर नाक पाने की चाह

यह एक ऐसा चलन था जहां लोगों ने उन उपयोगकर्ताओं की नकल करने की कोशिश की, जो अपनी नाक को खुबसूरत लुक देते हुए वीडियो पोस्ट करते हैं। कुछ उपयोगकर्ताओं ने वांछित रूप प्राप्त करने के लिए अपनी नाक पर एक-एक घंटे के लिए क्लैंप लगाए। लेकिन, हमें यकीन नहीं है कि इससे आपको वांछित परिणाम मिलेंगे।

टिकटॉक पर बने सौंदर्य वीडियो सामान्य रूप से यू-ट्यूब या इन्स्टाग्राम पर देखे जाने वाले वीडियो से अलग हैं और निश्चित रूप से ऐसी नहीं हैं जिन्हें आप घर पर दोहराने की कोशिश करें। इनमें से अधिकांश वीडियो आपके लुक्स को “कैसे सुधारें” से शुरू होते हैं, लेकिन उनके द्वारा बताए गए साधन और तरीके आपके लिए हानिकारक हो सकते हैं। लेकिन आप उन्हें अपने मनोरंजन के लिए देख सकते हैं।

जब आप मनोरंजन करना चाहते हैं तो टिकटॉक एक अद्भुत जगह हो सकती है। लेकिन सलाह का पालन करते समय, किसी भी संभावित नुकसान से बचने के लिए विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *