हमें अक्सर लगता है कि बॉलीवुड के सितारों की लाइफ़ बड़ी अच्छी चल रही है। हम उनके रहन सहन, रुतबे और पहनावे के हिसाब से अपने एक सोच बना लेते है। लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के कई जाने माने हस्तियां गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। इस लेख में हम उन सभी बॉलीवुड एक्टर्स की बात करेंगे।

1. अमिताभबच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह और हिंदी सिनेमा के मेगास्टार अमिताभ बच्चन मायस्थेनिया ग्रेविस नामक एक गंभीर और घातक बीमारी से जूझ रहे हैं। मायस्थेनिया ग्रेविस को एक ऑटो-इम्यून न्यूरोमस्कुलर डिसऑर्डर के रूप में भी जाना जाता है जो अंततः अत्यधिक कमजोरी का कारण बनता है। 1984 में उन्हें फिर से मायस्थेनिया ग्रेविस का पता चला और वह उसके बाद अवसाद में भी चले गए। हालांकि, अभिनेता ने एक सच्चे नायक की तरह लड़ाई लड़ी और घातक बीमारी पर भी विजय प्राप्त की।

2. सैफ़अलीखान

सन् 2007 में सैफ़ अली खान को लीलावती अस्पताल ले जाया गया। असल में उन्हें सीने में तेज दर्द की शिकायत थी। कुछ दिन तक भर्ती रहने के बाद डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें मामूली दिल का दौरा पड़ा था और उन्हें मायोकार्डियल इंफ़्राक्शन का पता चला था। यह एक हेरेडिटरी समस्या है। दवा की एक उचित दिनचर्या के बाद, वो काफ़ी हद तक ठीक हो गए हैं पर लेकिन दुख की बात है कि स्थिति पूरी तरह से ठीक नहीं हुई।

3. ऋतिकरोशन

बॉलीवुड के सबसे चहिते सितारों में से एक ऋतिक रोशन भी एक पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं। सन् 2013 में उन्हें अपने ब्रेन क्लॉट के बारे में पता चला। हम जानते हैं कि अभिनेता ने अपनी फ़िल्मों में कई खतरनाक स्टंट किए हैं। इसी दौरान उनको कष्टदायी सिरदर्द हुआ था। उनके एमआरआई से पता चला था कि उन्हें क्रॉनिक सबड्यूरल हेमेटोमा था, जो मस्तिष्क की चोटों से जुड़ा है। इसमें एक व्यक्ति अक्सर असहनीय सिरदर्द और कान के दर्द से जूझता है।